एक महीने में लाँच होगा ई कॉमर्स प्लेटफार्म: #BharateMarket

0

{"source_sid":"2CAF6B1D-5FB5-4CE5-8ED3-8FA4C2B701BD_1588791483519","subsource":"done_button","uid":"2CAF6B1D-5FB5-4CE5-8ED3-8FA4C2B701BD_1588791483513","source":"editor","origin":"gallery"}

देश के खुदरा कारोबारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) का E-Commerce प्लेटफॉर्म Bharat eMarket अगले एक माह के भीतर लांच हो जाएगा। CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। खंडेलवाल ने कहा कि इस पोर्टल को लेकर काम बहुत तेजी से चल रहा है और विक्रेताओं का रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। संगठन ने पिछले सप्ताह पोर्टल के नाम का खुलासा किया था। ड्रिस्ट्रिब्यूटर्स, थोक विक्रेताओं, ब्रांड्स, रिटेलर्स से लेकर छोटे कारोबारी तक #BharateMarket के जरिए सामानों की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। Bharat eMarket अभी ग्रॉसरी की ऑनलाइन बिक्री के साथ शुरुआत करेगी और बाद में अन्य श्रेणी के सामान को भी प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया जाएगा।

CAIT के इस मार्केट प्लेस का मुकाबला #Flipkart, #Amazon, #Snapdeal और #रिलायंस के आने वाले #JioMart जैसी दिग्गज कंपनियों से होगा। कैट भारत सरकार के डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (#DPIIT) के साथ साझेदारी में इस पोर्टल को लांच करेगा।

BharateMarket पोर्टलकीविशेषताएं

1) पोर्टल पर सामान सर्च करने पर आपको सबसे पहले आपके पांच किलोमीटर के एरिया की दुकान से सामान खरीदने का ऑप्शन मिलेगा।
2) आपको दो घंटे के भीतर सामान की डिलिवरी मिल जाएगी।
3) इस पोर्टल से सामान मंगाने के लिए आपको डिलिवरी चार्ज नहीं देना होगा।
4) खंडेलवाल ने इस पोर्टल के बारे में जोर देकर कहा कि यह पूरी तरह से स्वदेशी पोर्टल होगा और इसमें एक रुपये का भी विदेशी निवेश नहीं होगा।
5) कैट विक्रेताओं से किसी तरह का कमीशन या शुल्क नहीं लेगा।

SHARE NOW

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *