Sanjay Singh Bail: संजय सिंह को मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट में ED ने नहीं किया विरोध

0
sanjay singh bail

Sanjay Singh Bail: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। संजय सिंह 6 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी से कोर्ट ने पूछा. क्या आप संजय सिंह की जमानत का विरोध करते हैं। ईडी ने उनकी जमानत पर विरोध करने से इनकार कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत दे दी।

हालांकि कोर्ट ने उन्हें बेल देते हुए यह भी कहा कि आदेश को नजीर नहीं माना जाएगा।

ईडी ने संजय सिंह (Sanjay Singh AAP MP) को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। संजय सिंह को जमानत मिलने के आम आदमी पार्टी के नेताओं ने राहत की सांस ली है और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच जश्न का माहौल है। इसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया जेल में बंद हैं।

 

इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच सुनवाई कर रही है। इस बेंच में शामिल हैं..जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पीबी वराले। बेंच ने ईडी से सवाल करते हुए कहा था कि आखिर संजय सिंह को अब भी जेल में रखने की ज बेंच ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से ये भी पूछा कि संजय सिंह के पास से कोई पैसा नहीं मिला है। उनके ऊपर जो दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है उसे ट्रायल में भी जांचा जा सकता है।

ED ने कहा कि अगर संजय सिंह को जमानत दी जाती है तो उसे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।

AAP MP Sanjay Singh सांसद संजय सिंह की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी कर रहे थे। उन्होंने कोर्ट को बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि नहीं हुई है और मनी ट्रेल के बारे में भी कोई अता-पता नहीं चला है। इसके बावजूद संजय सिंह 6 महीने से जेल में बंद है।

कोर्ट ने संजय सिंह (Sanjay Singh AAP MP) को जमानत पर बाहर आने के बाद राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने की परमिशन तो दी है लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हिदायत भी दी है कि वो दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस पर कोई भी टिप्पणी ना करें।

बेंच ने कहा कि संजय सिंह पूरे मुकदमे के दौरान जमानत पर बाहर रहेंगे और उनकी जमानत की शर्तें विशेष अदालत तय करेगी।

Must Watch Video


संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मारलेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट डाला है जिसमें उन्होंने सत्यमेव जयते लिखा है। आम आदमी पार्टी के ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर लिखा गया है कि सत्य की जीत हुई है। अब वो दिन दूर नहीं जब आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीजेपी की पूरी साजिश धाराशाही होगी।

संजय सिंह को जमानत मिलने पर उनकी मां राधिका सिंह ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और ईश्वर को धन्यवाद दिया। उन्होंने कबा मेरा बेटा निर्दोष है।

SHARE NOW

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot gacor
slot thailand
slot server thailand