IGI Airport Terminal-3 पर खुला देश का सबसे बड़ा लाउंज Encalm Prive

0
Encalm Prive Lounge

दिल्ली के इंदिरा गाधी इंटरनेशनल एयरोपोर्ट (IGI Airport Terminal-3 ) पर एक नया प्रीमियम लाउंज बनाया गया है। ‘Encalm Prive’ नाम का ये लाउंज देश का सबसे बड़ा लाउंज है। फिलहाल इसे 22000 वर्ग फुट में बनाया गया है लेकिन इसे जल्द ही 30,000 वर्ग फुट तक बढ़ाया जाएगा। इसे टर्मिनल-3 में बनाया गया है।

 

 

Encalm Prive एक प्रीमियम लाउंज है। इसमें सिर्फ बिजनेस क्लास और फर्स्ट क्लास के यात्रियों को ही एंट्री दी जाएगी। दिल्ली एयरपोर्ट को चलाने वाली कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एटरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के मुताबिक इसमें सभी तरह की लक्जरी का खयाल रखा गया है। आने वाले दिनों में यात्रियों को इसमें और ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी। इसमें स्पा (Spa), फिटनेस सेंटर (Fitness Center), स्लीपिंग पॉड्स (Sleeping Pods), नैप रूम्स (Nap Rooms), स्मोकिंग रूम (Smoking Rooms), गेमिंग जोन (Gaming Zone), एक्सप्रेस लॉण्ड्री (Express Loundary) और शॉवर (Shower) की सुविधा भी मिलेगी।

Encalm Prive Loungeफिलहाल लॉउंज बे (Lounge Bays), बार (Bar), मल्टीकुजीन बुफे (Multi-cuisine buffet) बच्चों के खेलने की जगह (Kids’ Play Area) लाइब्रेरी (Library) और एक बिजनेस सेंटर (Business Center) है।

DIAL के अधिकारियों के मुताबिक क्रेडिट कार्ड से लाउंज की सुविधा लेने वाले यात्रियों के लिए टर्मिनल-3 के ही फूड कोर्ट एरिया में दूसरा लाउंज है जिसमें यात्री पहले जैसी सभी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

Encalm Prive Lounge

कोविड-19 के बाद से दिल्ली एयरपोर्ट के कई लाउंज बंद हो गए थे। इसकी वजह से एयरपोर्ट पर लाउंज को लेकर इंटरनेशनल ट्रैवलर्स के दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसलिए DIAL ने ये प्रीमियम लाउंज Encalm Prive की शुरुआत की है। DIAL का कहना है कि वो अपने सभी ट्रैवलर्स का खास खयाल रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

SHARE NOW

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot gacor
slot thailand
slot server thailand
scatter hitam
mahjong ways
scatter hitam
mahjong ways
desa4d
sweet bonanza 1000
sweet bonanza 1000
sweet bonanza 1000
sweet bonanza 1000
desa4d